Get your website at top in all search engines
Contact Rajat Gupta at
9810213037, or
Go to his site

Thursday, January 1, 2009

बाज़ार में मंदी और बिजनेस

आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मंदी का दौर चल रहा है. भारत भी इस मंदी से अछूता नहीं रह पाया है. मेरी अधिकतर क्लाइंट कम्पनियां इस मंदी की चपेट में हैं. नए आर्डर आसानी से नहीं मिल रहे. जो आर्डर हाथ में हैं, उनमें कस्टमर सप्लाई रोकने की बात करने लगा है. मतलब यह कि स्थिति काफ़ी निराशाजनक है.

ऐसे में प्रभावशाली प्रबंध पद्दतियां (effective management systems) काफ़ी हद तक मदद कर सकते हैं. जिन कम्पनियों ने पहले से यह सिस्टम्स लगा रखे हैं, इन को और प्रभावशाली बनाकर उत्पाद की कीमत में कमी कर सकते हैं. जिन कम्पनियों ने यह सिस्टम्स नहीं लगाए हैं, इन सिस्टम्स को लगा सकते हैं और इनका फायदा उठा सकते हैं.

यह ब्लाग इस मामले में कम्पनियों की मदद कर सकेगा. इस ब्लाग पर विजिटर्स को इन प्रबंध पद्दतियों के बारे में जानकारी मिलेगी, और इन पद्दतियों को और प्रभावशाली बनाने की टिप्स मिलेंगी. विजिटर्स अपनी समस्यायें भी इस ब्लाग पर पोस्ट कर सकते हैं, जिन का तुरत समाधान दिया जायेगा.


नव वर्ष की सब को हार्दिक शुभकामनाएं. 

4 Comments:

Prakash Badal said...

आपका स्वागत है,नव वर्ष की शुभकामनाएं।

Unknown said...

bahut accha vishleshan kiya hai...

happy new year...

ज्योत्स्ना पाण्डेय said...

नववर्ष की शुभ कामनाओं के साथ चिट्ठाजगत में आपका स्वागत है .
धन्यवाद ..............

संगीता पुरी said...

बहुत सुंदर...आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है.....आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे .....हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

 

blogger templates | Make Money Online